WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Whatsapp Channel Join Now

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 पोस्ट ऑफिस में दसवीं पास के लिए 44228 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू जाने प्रक्रिया

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024: पोस्ट ऑफिस द्वारा दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS ) के 44228 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 5 अगस्त 2024 है।

इंडियन पोस्ट ऑफिस डाक विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी दोनों आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के अंतर्गत स्टेट वाइज भर्ती निकाली गई है जैसे कि राजस्थान में 2718 पद, बिहार में 2558 पद, उत्तर प्रदेश में 4588 पद, मध्य प्रदेश में 4011 पद, छत्तीसगढ़ में 1338 पदों पर भर्ती की जाएगी यानी 44228 रिक्त पदों को इस भर्ती के अंतर्गत भरा जाएगा। 

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 5 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा नीचे दी गई प्रक्रिया के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति,पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है उम्मीदवारों को आवेदन करते समय ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

CRPF Head Constable Bharti: 12वीं पास के लिए सीआरपी हेड कांस्टेबल में भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू Direct यहां से जाने कैसे करें आवेदन

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 आयु सीमा 

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होना अनिवार्य है आयु की गणना 5 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी और सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 शेक्षेणिक योग्यता 

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। 

RPSC Bharti 2024: जियोलॉजिस्ट और असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर के 500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, Direct करे आवेदन 

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के अंतर्गत अभ्यर्थियों का चयन दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा और अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 आवेदन प्रक्रिया 
  • सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। 
  • इसके बाद आपको होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक कर देना है। 
  • इसके बाद आपको इस फॉर्म में आपसे मांगी गई जानकारी भर देनी है और अपने सभी दस्तावेज अपलोड कर देने हैं। 
  • इसके बाद आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है। 
  • इसके बाद आपको अपना फॉर्म सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर रख लेना है।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Whatsapp Channel Join Now

Leave a Comment