WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Whatsapp Channel Join Now

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती: 4000 पदों पर भारतीय स्टेट बैंक द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा होगा चयन

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती: भारतीय स्टेट बैंक ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन शुरू हो चुके हैं अंतिम तिथि 24 जुलाई 2024 है भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती के तहत सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और असिस्टेंट वॉइस प्रेजिडेंट के पदो पर कांटेक्ट बेस पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इसके साथ मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों पर रेगुलर भर्ती की जाएगी इसके अंतर्गत महिला और पुरुष उम्मीदवार दोनों ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 24 जुलाई2024 है। 

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जो कि ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क  ₹750 रखा गया है और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है।

Redmi Note 12 Pro 5G offer for only ₹ 15000 for limited time, order online from here

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से लेकर 50 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 30 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी और इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती शेक्षेणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अभ्यर्थियों के पास सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक और इंस्टिट्यूट म्यूटेशन में बीई या बीटेक होना अनिवार्य है।

इंडियन पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ( GDS) भर्ती 2024 पोस्ट ऑफिस में दसवीं पास के लिए 44228 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू जाने प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के अंतर्गत परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इस भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं भर्ती नियमों के अनुसार की जाएगी।

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया 
भारतीय स्टेट बैंक भर्ती
  • सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। 
  • इसके बाद आपके करियर के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • इसके बाद आपको अप्लाई करें कि ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • इसके बाद आपको एक फॉर्म मिल जाएगा उसमें आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी एवं अपने दस्तावेज अपलोड कर देने हैं। 
  • इसके बाद आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है। 
  • इसके बाद आपको फॉर्म को सबमिट कर देना है। 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Whatsapp Channel Join Now

Leave a Comment